स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 – स्वच्छता प्रतिस्पर्धा के मूल्यांकन में कलेक्टर कार्यालय की रही प्रथम रैकिंग

स्वच्छ चिकित्सालयों की श्रेणी में शासकीय जिला चिकित्सालय खंडवा व प्रकाष नर्सिंग होम तथा स्वच्छ विद्यालय की श्रेणी में होली स्पीरीट स्कूल की प्रथम रही रैकिंग

रहवासी संघ श्रेणी में ब्रज नगर महिला मण्डल व स्वच्छ होटल श्रेणी में तिक्कड होटल की प्रथम रही रैकिंग

खण्डवा ( 04 जुलाई 2019) स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के अंतर्गत शहर में आयोजित स्वच्छता प्रतिस्पर्धा का मूल्यांकन शासन के दिषा-निर्देषो के तहत किया गया। जिसमें शासकीय एवं अषासकीय कार्यालयों की श्रेणी में खंडवा कलेक्टर कार्यालय प्रथम, कार्यालय नगर पालिक निगम द्वितीय एवं जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय की तृतीय रैकिंग रही। निगम अधिकारियों के दलों द्वारा स्वच्छता का यह निरीक्षण सर्वे 25 से 30 जून 2019 तक किया गया।
निगमाायुक्त श्री हिमांषु कुमार सिंह ने बताया कि किए गए निरीक्षण में शासकीय एवं अषासकीय चिकित्सालयो की श्रेणी में जिला चिकित्सालय खंडवा व प्रकाष नर्सिंग होम प्रथम, गुर्जर हाॅस्पिटल द्वितीय तथा पेम्पुरी रिचर्ड हाॅस्पिटल तृतीय रैकिंग में रहे। चिकित्सालयों के निरीक्षण और सर्वे के लिए खंडवा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को अधिकृत किया गया था। अषासकीय एवं शासकीय विद्यालयों की श्रेणी में होली स्पीरीट स्कूल प्रथम, भंडारी पब्लिक स्कूल और सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल द्वितीय तथा सेंट जोंस कान्वेट स्कूल तृतीय रैकिंग में रही। रहवासी संघ और मोहल्ला समितियों की श्रेणी में ब्रज नगर महिला मण्डल प्रथम, आदर्ष एकता महिला मण्डल द्वितीय तथा वसुंधरा एवं तारिणी ग्रुप महिला मण्डल तृतीय रैकिंग में रही। शहर के होटलों के निरीक्षण सर्वे में होटल तिक्कड प्रथम, रायल इन द्वितीय तथा मानस व ऐष्वर्या और सुखसागर होटल तृतीय रैकिंग में रही। आयुक्त श्री सिंह ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में खण्डवा को प्रथम रैकिंग में लाने के लिए यह निरीक्षण सर्वे की प्रतिस्पर्धा महत्वपूर्ण है इससे स्वच्छता के प्रति शासकीय एवं अषासकीय संस्थान और जागरूक होकर बेहतर स्वच्छता रखेंगे।

Posted in स्वच्छ खंडवा.